IND vs NZ: दूसरे टेस्ट के लिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन? पहले मैच में 150 रन ठोंकने वाले बल्लेबाज की होगी छुट्टी!

दिल्ली: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रही तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर 2024 (गुरुवार) से शुरू होगा. इस सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 1-0 से पीछे है, क्योंकि बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें – अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हो सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव, दक्षिण अफ्रीका-न्यूजीलैंड जैसी टीमों को होगा फायदा?

दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा और यह मैच जीतना भारतीय टीम के लिए सीरीज में बने रहने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुणे की पिच स्पिनर्स के लिए अनुकूल हो सकती है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद है. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि विराट कोहली चौथी पोजीशन पर बल्लेबाजी करेंगे.

वहीं, शुभमन गिल अब पूरी तरह से फिट हैं और तीसरे नंबर पर खेलते नजर आएंगे. उनकी वापसी से टीम के पास केएल राहुल और सरफराज खान में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी. असिस्टेंट कोच रयान टेन डोएशेट के बयानों से संकेत मिलता है कि टीम केएल राहुल को एक और मौका देना चाहेगी, जिसका मतलब है कि सरफराज खान, जिन्होंने पिछले मैच में 150 रन बनाए थे, को बाहर बैठना पड़ सकता है. ऋषभ पंत भी पूरी तरह से फिट हैं और विकेटकीपिंग करेंगे.

पिच की प्रकृति को देखते हुए भारतीय टीम चार स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. खराब फॉर्म से जूझ रहे मोहम्मद सिराज की जगह वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया जा सकता है. सुंदर एक अच्छे ऑलराउंडर हैं, जिससे टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मजबूत होंगी.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान).

FAQ


दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्रोबेबल टीम?

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान).


भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट कहां खेला जाएगा?

दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा और यह मैच जीतना भारतीय टीम के लिए सीरीज में बने रहने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

The post IND vs NZ: दूसरे टेस्ट के लिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन? पहले मैच में 150 रन ठोंकने वाले बल्लेबाज की होगी छुट्टी! appeared first on Read Hindi.

Comments are closed.